MP Current Affair 22nd May 2019

इंदौर में यंग लीडर्स काउंसिल की शुरुआत

देशभर के यंग लीडर्स को एक प्लेटफॉर्म पर लाने के उद्देश्‍य से ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (एआईएमए) ने यंग लीडर्स काउंसिल (वायएलसी) के सिटी चैप्टर्स शुरू किए हैं। दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोलकाता और पुणे के बाद इंदौर में भी यंग लीडर्स काउंसिल की शुरुआत होने जा रही है। 1 जून को होने वाले इस इवेंट में ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के एमडी विनीत अग्रवाल काउंसिल का ऑफीशियल अनांउसमेंट करेंगे। इसी दिन स्टार्टअप सिम्पोज़ियम भी ऑर्गनाइज़ किया जा रहा है। देश के टॉप स्टार्टअप के फाउंडर्स सहित इस फील्ड के एक्सपर्ट चर्चा करेंगे।

राष्ट्रीय कथक नृत्योत्सव में एंजल ने पाया तीसरा स्‍थान

एंजल सोनगरा ने किंकिणी कीर्तन राष्ट्रीय कथक नृत्योत्सव में तीसरा स्थान हासिल किया। इसमें एंजल ने सब-जूनियर कैटेगरी में एकल कथक की प्रस्तुति दी। ख्यात नृत्यांगना शमा भाटे और राजेंद्र कुमार गंगानी ने एंजल को पुरस्कृत किया। उज्जैन में हुई इस नृत्य प्रतियोगिता में देशभर से करीब 180 बच्चों ने हिस्सा लिया। नृत्य के अलावा एंजल कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एड शूट कर चुकी हैं। वे स्केटिंग व थाई बॉक्सिंग में गोल्ड मेडलिस्ट भी हैं। हाल ही एंजल का चयन स्पेल बी की स्टेट लेवल एग्ज़ाम के लिए भी हुआ है।

जयेश आचार्य भारतीय दल के प्रशिक्षक नियुक्त

24 से 27 मई तक शेंगडु (चीन) में खेली जाने वाली अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस स्पर्धा के लिए एमपीटीटीए के महासचिव जयेश आचार्य को भारतीय टीम का प्रशिक्षक नियुक्त किया गया है। भारतीय दल का प्रतिनिधित्व जिबुन कुमार, सौरभ साहा तथा अनिर्बान घोष करेंगे। जयेश इसके पूर्व भी भारतीय टीम के प्रबंधक/प्रशिक्षक का दायित्व निभा चुके हैं।

May 22, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *