MP Current Affair 14th May 2019

दुबई में एमिटी यूनिवर्सिटी को मिले तीन पुरस्कार

डायलॉग इंडिया की ओर से दुबई में आयोजित समारोह में एमिटी यूनिवर्सिटी को 3 डायलॉग इंडिया एकेडमिया अवॉर्ड से पुरस्‍कृत किया गया। एमिटी को भारत में 10वीं सर्वश्रेष्ठ, मप्र में सर्वश्रेष्ठ और सर्वश्रेष्ठ मीडिया स्कूल अवॉर्ड दिया गया। यह अवार्ड एमिटी के निदेशक डॉ. सुमित नरूला ने दुबई में आयोजित कॉन्क्लेव में ग्रहण किए। यूनिवर्सिटी के कुलपति वीके शर्मा ने बताया कि हमारा उद्देश्य बेहतर शिक्षा के साथ छात्रों को बेहतर नागरिक बनाना है।

एआईजीजीपीए भोपाल में आस्ट्रेलिया के छात्र करेंगे इंटर्नशिप

दिल्ली में पदस्थ आस्ट्रेलिया के डिप्टी कमिश्नर श्री रॉड हिल्टन ने अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान (एआईजीजीपीए) भोपाल के महानिदेशक श्री आर. परशुराम से मध्यप्रदेश की चुनौतियों और संभावनाओं पर चर्चा की। श्री परशुराम ने कहा कि आस्ट्रेलिया के छात्र संस्थान में इंटर्नशिप अथवा रिसर्च कर सकते हैं। श्री हिल्टन ने इस प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की।

मायएफएम की आरजे विनी ने जीता यूनिसेफ का रेडियो फॉर चाइल्ड अवार्ड

हाल ही में 94.3 माय एफएम आरजे विनी ने एक प्रेस्टीजियस अवॉर्ड हासिल किया है। यूनिसेफ का रेडियो फॉर चाइल्ड अवार्ड की श्रृंखला के तहत आरजे विनी को बेस्ट आरजे लिंक इन चाइल्ड अब्यूज़ के अवॉर्ड से नवाजा गया है। विनी को यह अवार्ड “बच्चों के प्रति हिंसा’ विषय पर बेस्ट कंटेंट के लिए मिला है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में आयोजित इस प्रोग्राम में बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने यह अवार्ड विनी को प्रदान किया। आरजे विनी एआइबी लंदन अवॉर्ड जीतने वाली हिंदुस्तान की एकमात्र आरजे हैं। माय एफ़एम की आरजे विनी न्यू यॉर्क फेस्टिवल जैसा सम्मानीय अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड और आईआरएफ का नेशनल अवॉर्ड भी जीत कर देश का नाम रोशन कर चुकी हैं।

महाराष्ट्र को हराकर मप्र की टीम बनी वेस्ट जोन चैंपियन

दादर मुंबई में खेली गई वेस्ट जोन टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में मप्र की बधिर टीम चैंपियन बनी। अखिल भारतीय बधिर क्रीड़ा समिति द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में मप्र ने महाराष्ट्र को 3 विकेट से शिकस्त देकर विजयी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

श्रीलंका में हुई कबड्डी प्रतियोगिता में निवेश ने जीता गोल्ड मैडल

4 से 7 मई तक हुई फर्स्ट इंटरनेशनल फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2019 में धार के गंधवानी के निवेश ने बतौर भारतीय कप्तान की भूमिका निभाकर श्रीलंका को 13 पाईंट से मैच हरा कर गोल्ड मेडल जीता। इस खिलाड़ी की आर्थिक सहायता मनावर एसडीएम सत्यनारायण दर्रो व सीएसआर स्पोर्ट्स अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी ने की थी। कोच की भूमिका में विशाल डामके, राजा जाट मनावर और नरेंद्र अहिरे भोपाल थे।

May 14, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *