MP Current Affair 12th June 2019

पायलट बाबा नीलगंगा जूना अखाड़ा के पीठाधीश्वर होंगे

नीलगंगा सरोवर किनारे नव निर्मित जूना अखाड़ा के आश्रम के पीठाधीश्वर महायोगी महामंडलेश्वर पायलट बाबा होंगे। जूना अखाड़ा ने नीलगंगा सरोवर पर तीन मंजिला शिवलिंग आकार का भवन बनाया है।

आर्टिकल-15 फिल्म को प्रतिबंधित करने करने की मांग

राष्ट्रीय परशुसेना युवा वाहिनी ने हिन्दी फिल्म आर्टिकल-15 को मप्र में प्रतिबंधित करने की मांग की है। वाहिनी के सदस्यों ने राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। ज्ञापन में फिल्म के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग भी की है।  फिल्म डायरेक्टर अनुभव सिन्हा द्वारा बनाई गई फिल्म आर्टिकल-15 का ट्रेलर इन दिनों यू ट्यूब और टीवी चैनलों पर प्रसारित किया जा रहा है। फिल्म के नायक आयुष्मान खुराना है। ट्रेलर को देखकर ब्राह्मण समुदाय में नाराजगी व्याप्त हो गई है।

इंदौर में 18 से 20 अक्टूबर तक होगी ग्लोबल समिट

मप्र शासन ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए 18 से 20 अक्टूबर 2019 की तारीख तय कर दी है और इस बार समिट का नाम मैग्नीफिशेंट मप्र 2019 होगा। इसके लिए मप्र इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (एमपीआईडीसी) को जिम्मा दिया गया है और शासन ने एमपीआईडीसी के इंदौर रीजनल ऑफिस ने इन तारीखों में ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर को बुक भी कर लिया है। इसके पहले साल 2014 और 2016 में भी समिट का आयोजन यहीं पर हुआ था।

मप्र के गांव की बेटी पूजा जूनियर एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप के लिए चयनित

देवास जिले के आदर्श गांव बछखाल के बेहद साधारण परिवार की बेटी पूजा जाट ने साईं सेंटर लखनऊ में आयोजित महिला कुश्ती प्रशिक्षण शिविर में शानदार प्रदर्शन कर बैंकाक में 9 से 14 जुलाई तक होने वाली जूनियर एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप के लिए 53 किलोग्राम वर्ग में अपनी जगह पक्की कर ली है। पूजा इस वर्ग में एशियन चैम्पियनशिप में भाग लेने वाली मप्र की संभवतः पहली महिला खिलाड़ी होंगी।

नेशनल साफ्ट टेनिस के टीम इवेंट में मप्र उपविजेता, तमिलनाडु चैंपियन

नेशनल साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप के टीम इवेंट में मेजबान मप्र उपविजेता रहा। अरेरा क्लब में खेले गए फाइनल मुकाबले में तमिलनाडू ने उसे 3-1 से हराया। इससे पहले सेमीफाइनल में मप्र ने गुजरात को और तमिलनाडू ने उप्र को एक समान 3-1, 3-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

June 13, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *