MP Current Affair 2nd January 2019

दीपक सक्‍सेना बने मध्‍यप्रदेश के प्रोटेम स्‍पीकर

राज्‍यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने विधायक श्री दीपक सक्‍सेना को सामयिक अध्‍यक्ष (प्रोटेम स्‍पीकर) के पद की शपथ दिलाई़। इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री श्री कमलनाथ उपस्थित थे। दीपक सक्‍सेना छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से चौथी बार विधायक बने हैं।

मध्‍यप्रदेश में मीसाबंदी पेंशन पर रोक

मध्‍यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा 2008 में शुरू की गई मीसाबंदी पेंशन योजना पर कमलनाथ सरकार ने रोक लगा दी है। सरकार की ओर से ये कहा गया है कि मीसाबंदी पेंशन योजना के अंतर्गत कई अपात्र लोगों को भी पेंशन मिल रही है इसलिए पहले इसकी जॉंच होगी और उसके बाद ही योजना को लेकर फैसला लिया जाएगा। तब तक ये योजना बंद रहेगी।

मीसाबंदी पेंशन:- इंदिरा गांधी की सरकार के समय आपातकाल के दौरान जेल गए मीसा बंदियो को मीसाबंदी सम्‍मान के तहत दी जाने वाली पेंशन।

पूर्व विधायक कल्‍पना परुलेकर का निधन

कांग्रेस नेत्री व पूर्व विधायक डॉ. कल्‍पना परुलेकर का 66 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। वे इंदौर के मेदांता अस्‍पताल में भर्ती थी।

श्रीमती रेनू तिवारी राजा मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्‍वविद्यालय, ग्वालियर की बनीं

कुलाधिपति व राज्‍यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने मध्‍यप्रदेश शासन की संस्‍कृति सचिव श्रीमती रेनू तिवारी का राजा मान सिंह तोमर संगीत एवं कला विश्‍वविद्यालय, ग्‍वालियर के कुलपति के पद का प्रभार तत्‍काल प्रभाव से आगामी आदेश तक के लिए दिया है।

January 3, 2019

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *