MP Current Affair 8th May 2019

डीएवीवी को मिलेगा मॉडल यूनिवर्सिटी का दर्जा

ऑनलाइन और ऑफलाइन एडमिशन में सामने आई खामियों में सुधार को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने इंदौर के कॉलेज संचालकों के साथ बैठक की। पटवारी ने कहा देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी को तीन से छह माह में मॉडल यूनिवर्सिटी का दर्जा मिल जाएगा। आचार संहिता के कारण इस पर प्रक्रिया अधूरी है। वहीं ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया से जुड़ी खामियां भी इसी सत्र से दूर होने की संभावना है।

जानापाव में 21 फीट ऊंची भोलेनाथ की प्रतिमा का अनावरण

भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव पर परशुराम जयंती पर पहाड़ी स्थित पवित्र ब्रह्मकुंड के किनारे नवनिर्मित 21 फीट ऊंची खड़ी शिव प्रतिमा का अनावरण किया गया। प्रतिमा की ऊंचाई 14 फीट व बैसमेंट स्ट्रक्चर 7 फीट का है, जिससे यह 21 फीट ऊंची हो गई है। इसका वजन 10 टन के करीब है। प्रतिमा सीमेंट व कांक्रीट से तैयार की गई है। इसमें केमिकल मिलाकर पत्थर की मूर्ति जैसा कर दिया गया है। इस वजह से यह हवा, आंधी, बारिश के पानी की वजह से प्रभावित नहीं होगी।

इंदौर ने जीती एसएम खान ट्रॉफी

यश पुराणिया की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंदौर संभाग ने नर्मदापुरम को 6 विकेट से हराकर एसएम खान स्मृति अंडर-18 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। भोपाल में खेले गए फाइनल में नर्मदापुरम की टीम 37 ओवर में 114 रनों पर ढेर हो गई। जवाब में इंदौर संभाग ने 26 ओवर में 4 विकेट पर 115 रन बनाते हुए आसान जीत दर्ज की।

May 8, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *