MP Current Affair 7th January 2019

Current Affair 7th January 2019

गोपाल भार्गव नेता प्रतिपक्ष

भाजपा से सागर के रहली विधानसभा क्षेत्र से आठ बार के विधायक गोपाल भार्गव को मध्‍यप्रदेश का नेता प्रतिपक्ष चुना गया है। केंद्र से आये पर्यवेक्षक और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गोपाल भार्गव के नाम का ऐलान किया। नेता प्रतिपक्ष की रेस में गोपाल भार्गव के साथ नरोत्‍तम मिश्रा भी थे लेकिन आखिरी मौके पर गोपाल भार्गच को सर्व सहमति से नेता प्रतिपक्ष चुना गया।

चंदेरी में होगी फि‍ल्‍म ‘कलंक’ की शूटिंग

धर्मा प्रोडक्‍शन के बैनर तले बन रही फिल्‍म ‘कलंक’ की शूटिंग के लिए बॉलीवुड एक्‍ट्रेस आलिया भट्ट और सोनाक्षी सिन्‍हा भोपाल पहुँचकर चंदेरी के लिए रवाना हुईं। इस फिल्‍म के निर्देशक और प्रोड्यूसर करण जौहर ओर साजिद नादियाडवाला हैं। वरूण धवन फि‍‍ल्‍म में लीड रोल में होंगे। कई साल बाद संजय दत्‍त और माधुरी दीक्षित भी फिल्‍म में एक साथ नजर आयेंगे।

8 मार्च को ‘’सबला महिला सभा’’ और 19 नवंबर को ‘’प्रियदर्शनी महिला सभा’’ का आयोजन

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री कमलेश्‍वर पटेल ने बताया है कि ग्राम-सभाओं में महिलाओं की विशेष भागीदारी सुनिश्च्ति की जायेगी। इसके लिये 8 मार्च को ‘’सबला महिला सभा’’ और 19 नवंबर को ‘’प्रियदर्शनी महिला सभा’’ का आयोजन किया जायेगा।

श्रीमती रेनू तिवारी को बौद्ध विश्‍वविद्यालय के कुलपति का प्रभार

कुलाधिपति एवं राज्‍यपाल श्रीम‍ती आनंदीबेन पटेल ने संस्‍कृति सचिव, म.प्र. शासन श्रीमती रेनू तिवारी को सांची बौद्ध-भारतीय ज्ञान अध्‍ययन विश्‍वविद्यालय, में कुलपति के पद का प्रभार तत्‍काल प्रभाव से आगामी आदेश तक के लिये सौंपा है।

 

January 8, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *