MP Current Affair 6th May 2019


नागदा (रोहलखुर्द) के अभिमन्यु ने ब्रिटेन में जीता काउंसलर का चुनाव

नागदा (रोहलखुर्द) के अभिमन्यु सिंह ने ब्रिटेन के शहर किंग्सटन अपॉन हल में सिटी कौंसिल के चुनाव में जीत दर्ज की है। 700 सालों से भी पुरानी जनप्रतिनिधियों की सभा में यह उपलब्धि प्राप्त करने वाले वे पहले भारतीय है। अभिमन्यु को किंग्स्टन अपॉन हल के सबसे प्रतिष्ठित एवेन्यु से बतौर लेबर पार्टी के प्रत्याशी के रूप में यह सफलता मिली है। 3 मई को आए नतीजों में उन्होंने लिबरल पार्टी के 20 साल से वरिष्ठ कौंसिलर जॉन रॉबिंसन को हराया है। अभिमन्यु जहां से चुनाव लड़े उस क्षेत्र में महज तीन भारतीय मूल के परिवार ही रहते है। ऐसे में यह जीत काफी महत्वपूर्ण है।

पांच दिवसीय शालीवाहन नर्मदा पंचकोशी यात्रा समाप्त

04 अप्रैल को सावदा में श्री शक शालीवाहन नर्मदा पंचकोशी यात्रा का समापन हो गया। 30 अप्रैल से यह यात्रा नावड़ाटोड़ी से शुरू हुई थी। 5 दिवसीय यात्रा में भक्तों ने भक्ति, नर्मदा प्रदूषण से मुक्ति का संदेश दिया। 

लक्ष्य ने जीती मॉडलिंग की रूबरू मिस्टर इंडिया टूरिज्म वर्ल्ड प्रतियोगिता

गुना शहर के लक्ष्य सिंह ने मॉडलिंग की रूबरू मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में रूबरू मिस्टर इंडिया टूरिज्म वर्ल्ड का खिताब जीता है। लक्ष्य सिंह आईसीआईसीआई बैंक इंदौर में उपप्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं। 30 अप्रैल को मुंबई के जुहू स्थित पांच सितारा होटल सी प्रिंसेज में आयोजित मॉडलिंग की रूबरू मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में फाइनल में मुकाबला विभिन्न प्रांतों के 38 प्रतियोगियों के बीच था। इस प्रतियोगिता का आयोजन रूबरू ग्रुप जिसके प्रेसिडेंट संदीप कुमार एवं वॉइस प्रेसिडेंट पंकज खरबंदा हैं के द्वारा किया गया। प्रतियोगिता के लिए बिंदू दारा सिंह, रोहित वर्मा, अन्य फ़िल्मी, टीवी जगत के कलाकारों निशा रावल, करन मेहरा, कवलजीत सिंह, राकेश पॉल, गुलफाम खान, रेहान शाह, जिया मानिक के द्वारा इनको प्रशिक्षित एवं पुरस्कृत किया गया। लक्ष्य सिंह अब यूरोप के माल्टा में 4 से 12 जनवरी 2020 में आयोजित की जाने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता मिस्टर टूरिज्म वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

May 6, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *