MP Current Affair 6th January 2019

MP CURRENT AFFAIR 06-01-2019

ग्‍वालियर व्‍यापार मेले का शुभारंभ

सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने दीप प्रज्‍ज्‍वलित कर माधवराव सिंधिया व्‍यापार मेले का शुभारंभ किया। इस उद्घाटन समारोह में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्‍ता संरक्षण मंत्री प्रद्युम्‍न सिंह तोमर व महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी भी उपस्थित थीं। इस बार मेले में ऑटो मोबाइल सेक्‍टर को टेक्‍स में 50 प्रतिशत की छूट का उपहार मिला है।

प्रदेश में प्रथम राजस्व लोक अदालत 16 फरवरी को

प्रदेश में नागरिकों को राजस्व न्यायालयों के माध्यम से सुगम, सुलभ और त्वरित न्याय प्राप्त हो, इस उद्देश्य से प्रदेश के सभी राजस्व न्यायालय में 16 फरवरी को लोक अदालत के आयोजन का निर्णय लिया गया है। लोक अदालत में प्रस्तुत किये जाने वाले राजस्व प्रकरणों की तैयारियों के संबंध में राजस्व विभाग ने सभी कमिश्नर्स और कलेक्टर्स को निर्देश जारी कर दिये हैं। प्रकरणों का चिन्हांकन और आरसीएमएस में पंजीकरण का कार्य 15 जनवरी तक, प्रकरणों में आदेश के पहले तक की समस्त कार्यवाही 10 फरवरी, राजस्व लोक अदालत में प्रस्तुत प्रकरणों में अंतिम आदेश 16 फरवरी और लोक अदालत में पारित आदेशों पर अमल का कार्य 28 फरवरी तक किये जाने के भी निर्देश दिये गये हैं।

राष्‍ट्रीय शालेय बेसबॉल स्‍पर्धा का आयोजन उज्‍जैन में

स्‍कूली स्‍तर की 64वीं राष्‍ट्रीय शालेय बेसबॉल प्रतियोगिता 7 जनवरी से उज्‍जैन में शुरू होगी। 7 से 11 जनवरी तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में देशभर से 500 खिलाड़ी होंगे। स्‍कूल शिक्षा विभाग की ओर से स्‍कूल गेम्‍स फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयोजन में यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।

January 7, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *