MP Current Affair 5th March 2019

मोबाइल एप ओंकारेश्वर का लोकार्पण

श्री ओंकारेश्वर मंदिर ट्रस्ट ने महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर एक मोबाइल एप ओंकारेश्वर का लोकार्पण किया गया। इस एप को किसी भी एंड्रोईड मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से नि:शुल्क डाउनलोड किया जा सकता है। इस मोबाइल एप के माध्यम से श्रृद्धालु ओंकारेश्वर मंदिर में वीआईपी दर्शन के साथ साथ पूजन हेतु भी बुकिंग करा सकते हैं। महाप्रसाद के लड्डू ऑर्डर कर सकते हैं। ऑनलाइन मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधाओं में वृद्धि हेतु डोनेशन दे सकते हैं। श्री ओंकारेश्वर मंदिर ट्रस्ट ने  मोबाइल एप ओंकारेश्वर के साथ-साथ भगवान ओंकारेश्वर के पूजन वाले चाँदी के सिक्के, चाँदी के बेलपत्री तथा रुद्राक्ष को भी ऑनलाइन तथा काउंटर के माध्यम से देना प्रारम्भ किया है। 

अमरकंटक में महाशिवरात्रि मेले का उद्घाटन

जनजातीय कार्य विभाग, विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्धघुमक्कड़ जनजाति कल्याण विभाग मंत्री श्री ओंकार सिंह मरकाम ने किया अमरकंटक में महाशिवरात्रि मेले का उद्घाटन किया।

केन्द्रीय जेल नरसिंहपुर में कामधेनु ऊर्जा केन्द्र के रूप में गोबर गैस एवं गोविंद काष्ठ निर्माण इकाई का शुभारंभ

मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने केन्द्रीय जेल नरसिंहपुर में कामधेनु ऊर्जा केन्द्र के रूप में गोबर गैस एवं गोविंद काष्ठ निर्माण इकाई का शुभारंभ किया। यह इकाई आदर्श गौशाला समिति केन्द्रीय जेल के अंतर्गत जेल परिसर में कार्य करेगी।

वरिष्ठ पत्रकार श्री पुष्पेन्द्र सोलंकी का निधन

वरिष्ठ पत्रकार श्री पुष्पेन्द्र सोलंकी का निधन हो गया है। जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने वरिष्ठ पत्रकार श्री पुष्पेन्द्र सोलंकी के असामयिक निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है।

यु.आई.एन. क्रमांक जारी नहीं कराने पर शस्‍त्र लायसेंस होगा निरस्‍त

भारत सरकार, गृह मंत्रालय द्वारा शस्त्र लाइसेंस की जानकारी कम्प्यूटर के माध्यम से भरने एवं मॉनिटर करने के लिए एनडीएएल-एएलआईएस सॉफ्टवेयर बनाया गया है जिसके माध्यम से सभी शस्त्र लाइसेंस के लिए एक यूनिक यु.आई.एन क्रमांक जारी करने का कार्य किया जा रहा है। एनडीएएल सॉफटवेयर के माध्यम से सभी शस्त्र लाइसेंस धारकों को एक यूनिक यु.आई.एन. जारी करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2019 रखी गयी है। ऐसे शस्त्र लाइसेंस धारक जिनके पास 31 मार्च के बाद यु.आई.एन. क्रमांक नहीं होगा, उनका लाइसेंस रद्द हो जाएगा।

March 5, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *