MP Current Affair 5th April 2019

रतनगढ़ माता मंदिर पर मेले का आयोजन

चैत्र नवरात्रि के मौके पर ग्‍वालियर जिले के रतनगढ़ माता मंदिर पर 6 अप्रैल से 13 अप्रैल 2019 तक नवरात्रि मेला लगेगा। लोकसभा निर्वाचन 2019 में अधिक से अधिक लोग वोट डाले इसके लिए मतदाता जागरूकता अभियान के तहत् ईव्हीएम मशीनों का मेला क्षेत्र में प्रदर्शन किया जायेगा। इससे लोग न केवल ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपेट मशीन को जानेंगे बल्कि मतदान के लिए भी उन्मुख होंगे।

सुविधा पोर्टल से ऑनलाइन अनुमति देने का प्रशिक्षण

लोकसभा निर्वाचन 2019 के अन्तर्गत राजनैतिक दलों द्वारा चाही गई सभा, रैली, जुलूस वाहन की अनुमति पोर्टल केन्द्र के माध्यम से ऑनलाइन देने के लिये प्रशिक्षण का आयोजन 5 अप्रैल को आर.सी.वी.सी केन्द्र पर दिया जायेगा।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रारंभ हुआ 45 दिवसीय स्वीप अभियान

बड़वानी जिले में संचालित स्वीप की गतिविधियो के तहत एक और विशेष अभियान ‘‘सोशल मीडिया केम्पनिग 45 डेज़‘‘ का शुभारंभ हो गया है। इस अभियान के तहत सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अगामी 45 दिन अर्थात मतदान के दिन तक प्रतिदिन स्वीप की गतिविधियों पर आकर्षक तरीके से बनाये गये फोटो फ्लेक्स भेजे जायेंगे। इन फ्लेक्स में प्रसिद्ध फिल्मों के पात्रों की फोटुओं पर अपने मताधिकार का उपयोग करने के संदेशयुक्त ‘‘कोटेशन‘‘ या ‘‘नारे‘‘ लिखे होंगे। जिससे युवा एवं सोशल मीडिया से जुढ़े हुये मतदाता लोकसभा निर्वाचन के दौरान अपने मताधिकार का उपयोग करने हेतु प्रोत्साहित हो सके।

April 5, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *