MP Current Affair 3rd January 2019

वन्‍दे-मातरम् का होगा नया स्‍वरूप

राज्‍य शासन ने नये स्‍वरूप मे भोपाल में वन्‍दे-मातरम् गायन की व्‍यवस्था की गई है नयी व्‍यवस्‍था में शौर्य स्‍मारक से प्रात: 10.45 बजे प्रारंभ होकर पुलिस बैण्‍ड राष्‍ट्रीय भावना जाग्रत करने वाले गीतों की धुन बजाते हुए वल्‍लभ भवन पहुँचेगा    । आम जनता भी पुलिस के साथ चल सकेगी। पुलिस बैण्‍ड और आम जनता के वल्‍लभ भवन पहुँचने पर राष्‍ट्रीय गान ‘’जन-गण-मन’’ और राष्‍ट्रीय गीत ‘’वन्‍दे-मातरम्’’ गाया जायेगा। वन्‍दे-मातरम् गायन का यह कार्यक्रम प्रत्‍येक माह के प्रथम कार्य-दिवस पर ही होगा।

राजनाथ-विनय तय करेंगे मप्र भाजपा नेता प्रतिपक्ष

रा्ष्‍ट्रीय नेतृत्‍व की ओर से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष व प्रदेश प्रभारी विनय सहस्‍त्रबुद्धे को मप्र भेजा जा‍ रहा है जो नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान करेंगे।

सिंक-2019 का आयोजन भोपाल में

बिजली क्षेत्र में परिचालन एवं रखरखाव की सेवाएं देने वाली इकाइयों का वार्षिक सम्‍मेलन सिंक-2019 का आयोजन 8 एवं 9 जनवरी को भोपाल में किया जायेगा।

इस दौरान निजी और सार्वजनिक क्षेत्रों की कंपनियों और उद्योग से जुड़े विशेषज्ञ ग्रिड और अन्‍य संबंधित विषयों पर चर्चा करेंगें।

माखनलाल विश्‍वविद्यालय का ग्‍वालियर कैंपस बंद

माखनलाल चतुर्वेदी राष्‍ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्‍वविद्यालय ने ग्‍वालियर कैंपस को बंद कर दिया और ग्‍वालियर में पदस्‍थ असिस्‍टेंट प्रोफेसर मनोज पचटारिया को भोपाल कैंपस में पदस्‍थ कर दिया है। माखनलाल विश्‍वविद्यालय के कुलपति जगदीश उपासने ने भी अपना इस्‍तीफा मुख्‍यमंत्री को सौंप दिया है।

शिवराज के फोटो वाले 18 करोड़ के स्‍मार्ट कार्ड निरस्‍त

संबल योजना के तहत 18 करोड़ रुपए में छापे गए पूर्व मुख्‍यमंत्री शिव‍राज सिंह चौहान के फोटो वाले स्‍मार्ट कार्ड मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने तत्‍काल प्रभाव से बंद कर दिए हैं। अब नए कार्ड छपवाए जाएंगे जिसमें मुख्‍यमंत्री कमलनाथ का फोटो नहीं होगा।

January 4, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *