MP Current Affair 3rd February 2019

4 फरवरी को ग्वालियर से मध्यप्रदेश खाद्य सुरक्षा दाल वितरण योजना का शुभारंभ

4 फरवरी को खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर ग्वालियर से मध्यप्रदेश खाद्य सुरक्षा दाल वितरण योजना का शुभारंभ करेंगे। इस योजना से प्रदेश के एक लाख 17 हजार परिवार लाभान्वित होंगे। योजना का संचालन सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत संचालित राशन दुकानों के माध्यम से किया जाएगा। योजना के अंतर्गत हर पात्र परिवार को 4 किलो ग्राम के मान से दाल का वितरण किया  जाएगा।

वार्डविज चैम्पियन्स ट्रॉफी 2019 का शुभारंभ

जनसम्पर्क, विधि एवं विधायी,  विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, विमानन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने अंकुर खेल मैदान में वार्डविज चैम्पियन्स ट्रॉफी 2019 का शुभारंभ किया।

होशंगाबाद में नर्मदा जयंती महोत्सव

11-12 फरवरी को होशंगाबाद में नर्मदा जयंती महोत्सव भव्य रूप से मनाया जायेगा। जल-मंच महोत्सव में आकर्षण का मुख्य केन्द्र रहेगा। भोपाल के तुलसी नगर स्थित नर्मदा मंदिर में होशंगाबाद जिले के प्रभारी, जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा की अध्यक्षता में नर्मदा जयंती महोत्सव समिति की बैठक में यह जानकारी दी गई।

30 वाँ राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 4 से 10 फरवरी तक

4 से 10 फरवरी तक प्रदेश में 30 वाँ राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जायेगा। इस बार की  थीम ‘सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा’ होगी । गृह विभाग को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा सप्ताह के दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश प्राप्त हुए हैं।

20वीं राष्‍ट्रीय टेनिस वालीबॉल प्रतियोगिता का समापन

ग्‍वालियर जिले के डबरा में आयोजित तीन दिवसीय राष्‍ट्रीय टेनिस वालीबॉल प्रतियोगिता का समापन 03 फरवरी को किया गया। प्रतियोगिता के यूथ वर्ग के बॉयज, गर्ल्‍स, और मिक्‍स वर्ग तीनों में महाराष्‍ट्र की टीम गुजरात की टीमों को हराकर यूथ वर्ग में ऑलओवर विजेता रही। मिनी बॉयज वर्ग में मध्‍यप्रदेश की टीम गुजरात की टीम को हराकर विजेता बनी। मिनी गर्ल्‍स वर्ग में गुजरात की टीम महाराष्‍ट्र की टीम को हराकर विजेता बनी। मिनी मिक्‍स वर्ग में मध्‍यप्रदेश की टीम ने देहली की टीम को हराकर विजेता बनी।

February 5, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *