MP Current Affair 30th May 2019

‘विद्यावाचस्पति’ मानद उपाधि से 2 को सम्मानित होंगे कैलाश

खरगोन से 25 किमी दूर रायबिड़पुरा के साहित्यकार, पर्यावरण प्रेमी व शिक्षक कैलाश मंडलोई कदंब को असम के तिनसुकिया नगर में विद्यावाचस्पति’ मानद उपाधि से सम्मानिज किया जायेगा। यह सम्मान साहित्य संगम संस्थान (नई दिल्ली) द्वारा आयोजित वार्षिकोत्सव में साहित्य संगम संस्थान दिल्ली करेगी। साथ ही इनकी काव्यमेध पुस्तक विमोचन भी होगा।

आईसेक्ट प्रतिष्ठित एशिया रिस्पांसिबल इंटरप्राइज अवॉर्ड से सम्मानित

हाल ही में ताईवान में आयोजित एशिया रिस्पांसिबल इंटरप्राइज अवॉर्ड द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कौशल विकास और सामाजिक उद्यमिता के क्षेत्र में कार्य करने वाले देश के सबसे बड़े नेटवर्क आईसेक्ट को सामाजिक उद्यमिता कैटेगरी में अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। आईसेक्ट को ये अवॉर्ड पिछले 35 वर्षों से देश में किए जा रहे कौशल विकास और सामाजिक उद्यमिता के क्षेत्र में किए जा रहे श्रेष्ठ कार्यों के लिए प्रदान किया गया है। यह एशिया का प्रतिष्ठित अवॉर्ड है, जो जिम्मेदार व्यापारिक नेतृत्व और संगठनों को अपने क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य सामाजिक उद्यमिता के लिए संस्थानों को मान्यता देता है।

जेएलयू बना यूनिवर्सिटीज ऑफ एशिया एंड द पैसिफिक का मेंबर

जागरण लेकसिटी यूनिवर्सिटी भोपाल ने बोर्ड ऑफ एसोसिएशन ऑफ यूनिवर्सिटीज ऑफ एशिया एंड द पैसिफिक के सदस्य के रूप में अपना स्थान बनाया है। यह एशिया व पैसिफिक यूनिवर्सिटीज की अपेक्स बॉडी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *