MP Current Affair 30th March 2019

रेरा के अध्‍ययन के लिए असम का प्रतिनिधि मंडल प्रदेश के प्रवास पर

मध्यप्रदेश में रेरा एक्ट के क्रियान्वयन का अध्ययन करने असम से नगरीय विभाग का प्रतिनिधि-मण्डल प्रदेश प्रवास पर आया है। असम के नगरीय विभाग के अपर मुख्य सचिवश्री पाल बरुआ प्रतिनिधि-मण्डल का नेतृत्व कर रहे हैं। प्रतिनिधि-मण्डल भोपाल में म.प्र. भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण रेरा अध्यक्ष श्री अन्टोनी डिसा तथा रेरा पदाधिकारियों से असम में रेरा एक्ट के बेहतर क्रियान्वयन पर भी चर्चा करेगा।

झाबुआ ग्रामीण बैंक का नाम होगा मध्‍यप्रदेश ग्रामीण बैंक

भारत सरकार के वित्त मंत्रालय ने नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक का नाम मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक करने की अधिसूचना जारी की है। जिसके कारण मध्यप्रदेश के 39 जिलों में कार्यरत उक्त बैंक का नाम अब मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक हो जायेगा। यह नाम 01 अप्रैल से प्रभावी होगा। इस अधिसूचना के बाद गठित मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक राज्य में भारतीय स्टेट बैंक के बाद दूसरा सबसे बड़ा बैंक हो जायेगा।

मतदाताओं को प्रेरित करने स्वीप आनंद खेल महोत्सव का आयोजन

30 मार्च को स्टेडियम ग्राउण्ड मण्डला में लोकसभा निर्वाचन में मतदान का प्रतिशत बढाने के उद्देश्य से संचालित मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्वीप आनंद खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। स्वीप आनंद खेल महोत्सव जिला स्तर का अभिनव प्रयास है जो समूचे प्रदेश के लिये उदाहरण साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *