MP Current Affair 29th April 2019

एलएनसीटी में “डिजिटलाइजेशन एण्ड इनोवेशन फॉर आर्गेनाइजेशन मैनेजमेंट एण्ड रिसर्च” राष्ट्रीय सम्मेलन आयेाजित

एलएनसीटी सभागार में “डिजिटलाइजेशन एण्ड इनोवेशन फॉर आर्गेनाइजेशन मैनेजमेंट एण्ड रिसर्च” राष्ट्रीय सम्मेलन आयो‍जित किया गया। राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने सम्मेलन को संबोधित किया। राज्यपाल ने इस मौके पर भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित और महिला वर्ग की टॉपर सुश्री सृष्टि देशमुख को सम्मानित किया।

दुनिया के सबसे गर्म 10 शहरों में होशंगाबाद, खरगोन और खंडवा शामिल

दुनिया के सबसे गर्म 10 शहरों में से 9 भारत और एक सेनेगल का हैं। इनमें मप्र के खरगोन सहित होशंगाबाद और खंडवा शहर शामिल हैं।

इंदौर के अथर्व व्यास बने देश के बेस्ट काउंसलर

स्टूडेंट्स के माध्यम से वैश्विक स्तर पर सांस्कृतिक गतिविधियों का आदान-प्रदान करने वाली अंतर्राष्ट्रीय संस्था एएफएस द्वारा दिल्ली में एनुअल वॉलेंटियर मीट में इंदौर के कोऑर्डिनेटर अथर्व व्यास को देश का बेस्ट काउंसलर घोषित किया गया। अथर्व को वर्ष 2017-18 की बेस्ट काउंसलर ट्रॉफी दी गई। यह संस्था अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंटरकल्चरल प्रोग्राम करती है, जहां विभिन्न देशों के स्टूडेंट्स और उनके परिवार हिस्सा लेते हैं। अथर्व, इंदौर संभाग में अब तक 22 अमेरिकन स्टूडेंट्स के काउंसलर रहे और इसी आधार पर उन्हें बेस्ट काउंसलर के रूप में चुना गया। इससे पहले भी अथर्व वर्ष 2015-16 के एएफएस एलुमनाई भी रह चुके हैं, जहां उन्हें निहोन यूनिवर्सिटी जापान ने एक वर्ष की स्कॉलरशिप दी थी और आउटस्टैंडिंग रिप्रेजेंटेटिव ऑफ इंडिया के अवॉर्ड से सम्मानित किया था। 

April 29, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *