MP Current Affair 27th May 2019

सिमरन को चंडीगढ़ में मिला मिस प्रिंसेस ऑफ वर्ल्ड का टाइटल

भोपाल की सिमरन बेहल ने चंडीगढ़ में हुए प्रिंसेस ऑफ इंडिया 2019 का खिताब जीत लिया है। बीते दिनों आयोजित हुए आयोजन में सिमरन को प्रिंसेस ऑफ वर्ल्ड और प्रिंसेस ऑफ एलीगेंस का टाइटल भी दिया गया है। यहां देशभर के 20 राज्यों से एक-एक प्रतिभागी अपनी कला का प्रदर्शन करने पहुंचे थे। जिन्होंने लगातार 5 दिनों तक सुबह से रात तक अलग-अलग सेशन में डांस, वॉक, टैलेंट के साथ ही अपना प्रेजेंटेशन भी दिया। सिमरन ने टैलेंट सेशन में गैस त्रासदी का दर्द बयां करते हुए भोपाल के विकास से जुड़ी कई रोचक जानकारियां बताईं। 

उज्‍जैन में प्रथम कृष्णा-सांदीपनि महोत्सव आयोजित

शिखर कला सांस्कृतिक संस्थान उज्जैन की ओर से पहला कृष्णा-सांदीपनि महोत्सव (एन इंटरनेशनल इंडियन क्लासिकल डांस फेस्टिवल-2019) 24 मई से 26 मई तक आयोजित हुआ। महोत्‍सव का आयोजन कालिदास अकादमी के संकुल हॉल में किया गया। महोत्सव का शुभारंभ शिक्षाविद् रेखा पिल्लई ने किया।  तीन दिवसीय महोत्सव में हुए कांपिटिशन सेशन में देशभर के करीब 200 कलाकारों ने अपनी प्रतिभा दिखाई।

व्यंग्यकार डॉ. शिव शर्मा का निधन

जाने-माने व्यंग्यकार एवं शिक्षाविद् डॉ. शिव शर्मा का 80 वर्ष की आयु में 22 मई की शाम निधन हो गया। पिछले दो महीने से वे आहार नली का कैंसर होने के कारण अस्वस्थ चल रहे थे। मालवा की खास व्यंग्य शैली टेपा को राष्ट्रीय ख्याति दिलाने में उनका अहम योगदान था। उन्होंने अखिल भारतीय कार्यक्रम टेपा सम्मेलन की शुरुआत लगभग पांच दशक पहले की थी। डॉ. शर्मा के चर्चित व्यंग्य संग्रहों में ‘जब ईश्वर नंगा हो गया’, ‘चक्रम दरबार’, ‘टेपा हो गए टॉप’, ‘कालभैरव का खाता’, ‘अपने-अपने भस्मासुर’ शामिल हैं।

May 27, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *