MP Current Affair 27th June 2019

वायुसेना ने कारगिल युद्ध के 20वीं वर्षगांठ के अवसर पर ग्वालियर एयरपोर्ट को ‘वॉर थिएटर’ में बदला

वायुसेना ने कारगिल युद्ध के 20वीं वर्षगांठ के अवसर पर ग्वालियर के महाराजपुरा एयरफोर्स स्टेशन को ‘वॉर थिएटर’ में तब्दील किया गया। यहां जम्मू और कश्मीर के द्रास-करगिल क्षेत्र में टाइगर हिल हमले का सीन रिक्रिएट किया। साथ ही 20 साल पहले हुए युद्ध को नाटकीय रूपांतरण कर बताया। इस दौरान ऑपरेशन विजय में इस्तेमाल मिराज 2000 और अन्य विमानों का भी प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में पांच मिराज-2000, दो मिग-21 और एक सुखोई 30 एमकेआई  शामिल किए गए। कार्यक्रम में एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ मुख्य अतिथि रहे।

पचमढ़ी में अटलबिहारी राष्ट्रीय गौरव अलंकरण समारोह आयोजित

17 से 19 जून तक भारत रत्‍न अटलबिहारी राष्ट्रीय गौरव अलंकरण समारोह पचमढ़ी में आयोजित हुआ। इसमें संगीत, गायन, नृत्य कला, सांस्कृतिक, सामाजिक सेवा के क्षेत्र मे अपना योगदान देने वाले लोगों को सम्मानित किया गया।

उप्र के आम महोत्सव में छाया मप्र

उत्तरप्रदेश के लखनऊ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित आम महोत्सव में अलीराजपुर जिले के ग्राम काली खेतार की केशर और उंडवा ग्राम के नूरजहां आम ने चार राज्यों की प्रदर्शनी में प्रथम स्थान पाकर जिले सहित प्रदेश को भी गौरवांवित किया। इस आम महोत्सव में अलीराजपुर जिला छाया रहा।

प्रदेश में आईटीएम को मिली बेस्ट प्राइवेट यूनिवर्सिटी की फर्स्ट रैंकिंग

इंडिया टुडे ग्रुप की ओर से बेस्ट प्राइवेट यूनिवर्सिटी के लिए देशभर में कराए गए सर्वे में आईटीएम यूनिवर्सिटी को प्रदेश में पहला स्‍थान मिला है, जबकि देश की 42 बेस्ट यूनिवर्सिटी में आईटीएम को 20वीं रैंकिंग दी गई है।

उज्जैन की तैराक नव्या नेशनल स्वीमिंग में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी

27 से 30 जून के दौरान गुजरात के राजकोट में नेशनल स्वीमिंग चैंपियनशिप का आयोजन होगा। चैम्पियनशिप में उज्जैन से एकमात्र खिलाड़ी नव्या तिवारी का भी चयन हुआ है। नव्या नेशनल चैंपियनशिप में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी। नव्या होशंगाबाद तैराकी एकेडमी में कोच के पी मैथ्यू से प्रशिक्षण ले रही है।

June 29, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *