MP Current Affair 24th April 2019

मनरेगा भुगतान में शहडोल प्रदेश में पहले नंबर पर

मनरेगा के तहत जिले में हुए विकास कार्यों के बाद मजदूरी व अन्य भुगतान के मामले में शहडोल प्रथम स्थान पर है।       जबकि दूसरे स्थान पर मंडला, तीसरे पर आगर मालवा, चौथे पर इंदौर और पांचवे स्थान पर रतलाम है।

राज्य स्तरीय मीडिया प्रमाणन समिति द्वारा 52 विज्ञापनों का पूर्व प्रमाणन

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री व्ही.एल. कान्ता राव ने बताया कि राज्य स्तरीय मीडिया प्रमाणन समिति को लोकसभा चुनाव के लिये पूर्व प्रमाणन के लिये 71 विज्ञापन प्राप्त हुए। 52 विज्ञापनों को समिति ने पूर्व प्रमाणन की अनुमति दी है। इसमें 39 वीडियो और 13 ऑडियो विज्ञापन शामिल हैं। समिति द्वारा 15 विज्ञापनों को प्रसारण की अनुमति नहीं दी गई है।  समिति को 8 अपीलें प्राप्त हुई हैं।

हज यात्रा के लिए मध्‍यप्रदेश को 878 अतिरिक्‍त कोटा मिला

हज यात्रा के लिए सऊदी अरब सरकार द्वारा भारत के लिए बढ़ाए गए करीब 25 हजार सीटों के कोटे में से 878 सीटें मध्‍यप्रदेश को मिली हैं। ऑल इंडिया हज कमेटी ने ये अतिरिक्त सीटें मप्र हज कमेटी को आवंटित भी कर दी हैं। इसके पूर्व कमेटी को 153 अतिरिक्त सीटें मिली थीं। इस तरह अब प्रदेश से हज यात्रा पर जाने वालों की संख्या बढ़कर अब 5691 हो गई है। इसमें मेहरम कोटे की सीटें शामिल नहीं है, जो प्रदेश कमेटी को मिलना अभी बाकी है। संभावना है कि मिलने वाली इन सीटों की संख्या 20 से 25 तक हो सकती है।

April 25, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *