MP Current Affair 21st July 2019

लालजी टंडन मध्‍यप्रदेश के नए राज्‍यपाल

लालजी टंडन को मध्‍यप्रदेश का नया राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है। वे  निवर्तमान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का स्‍थान लेंगे। आनंदी बेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है। आनंदीबेन पटेल मध्य प्रदेश की दूसरी महिला गवर्नर रहीं हैं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले  लालजी टंडन लखनऊ लोकसभा सीट से सांसद भी रह चुके हैं। लालजी टंडन ने इंदिरा गांधी की सरकार के खिलाफ जारी जेपी आंदोलन में भी बढ़-चढकर हिस्सा लिया था।

बड़नगर परिषद को मिला आईएसओ सर्टिफिकेट

बड़नगर नपा परिषद को इंटीग्रेशन सर्टिफिकेट लिमिटेड (आईसीएल) द्वारा अंतर्राष्ट्रीय मानक संस्थान (आईएसओ) का सर्टिफिकेट दिया गया। बड़नगर को यह सर्टिफिकेट क्वालिटी मैनेजमेंट सिस्टम के लिए दिया गया है।

खेलो इंडिया में मलखंभ को किया शामिल

खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्‍य से मध्यप्रदेश के राजकीय खेल मलखंभ को केंद्र सरकार की बहुद्देशीय योजना खेलो इंडिया में शामिल कर लिया गया है। साल 2013 में मध्यप्रदेश सरकार ने मलखंभ को राजकीय खेल घोषित किया था।  इसी के साथ केंद्र सरकार ने देश में मलखंभ के राष्ट्रीय स्तर के 100 सेंटर खोलने का निर्णय लिया है। इसमें से 10 सेंटर मध्यप्रदेश में खुलेंगे।

खरगोन जिले के ऐश्वर्य प्रतापसिंह ने राइफल शूटिंग के जूनियर वर्ल्ड कप में जीता गोल्ड मैडल

खरगोन जिले की आदिवासी क्षेत्र झिरन्या के रतनपुर गांव निवासी 18 वर्षीय ऐश्वर्य प्रतापसिंह ने  राइफल शूटिंग के जूनियर वर्ल्ड कप में गोल्ड मैडल जीता। एश्वर्य ने जर्मनी के सुहल में चल रहे 50 मीटर 3 पोजीशन राइफल शूटिंग में 459.3 पाइंट हासिल कर गोल्ड मैडल जीता। हांगकांग के पेकलर जालान दूसरे व चाइना के झांग चांगहोंग तीसरे नंबर पर रहे। हांगकांग के पेकलर जालान दूसरे व चाइना के झांग चांगहोंग तीसरे नंबर पर रहे।

July 21, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *