MP Current Affair 20th June 2019

गायक सुंदरलाल मालवीय को दिल्ली में मिला कला साधक सम्मान

मालवी लोक कला और गायन के क्षेत्र में योगदान के लिए लोक गायक सुंदरलाल मालवीय को दिल्ली में कला मंडली संस्था ने राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया। उन्हें कला साधक सम्मान प्रदान किया गया।

राज्य स्तरीय फैशन शो में दिव्या सेठाना ने मिस एमपी का जीता पुरस्कार

बॉलीवुड गानों पर रैंपवॉक करते किड्स, टींस व यंग मॉडल्स के लिए इंदौर में राज्य स्तरीय फैशन प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। इस स्पर्धा को श्रीमती मिस, मिस्टर, प्रिंसेस व प्रिंस एमपी 2019 का नाम दिया गया था। जिसमें कैटेगरी के आधार पर विजेता चुना गया। स्पर्धा में बड़वाह नगर की दिव्या पिता विशाल सेठाना ने मिस एमपी 2019 का पुरस्कार जीत कर नगर को गौरवान्वित किया। मिसेस इंडिया क्वीन ऑफ़ सीजन 2018 की संचालक शिल्पा बागरेचा द्वारा आयोजित किए गए इस शो से पहले ऑडिशन लिया गया था। जिसमें से प्रत्येक कैटेगरी में से चुनिंदा 50 लोगों को शो में शामिल किया गया। इन माडल्स ने तीन राउंड के माध्यम से अपनी माडलिंग का परिचय दिया। दिव्या की इस उपलब्धि पर परिजनों, समाजजनों व लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है।

नित्यता को वुमन फिडे मास्टर खिताब

दिल्ली पब्लिक स्कूल इंदौर की 15 वर्षीय अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी नित्यता जैन ने विश्व शतरंज महासंघ (फिडे) से वुमन फिडे मास्टर का शतरंज टाइटल प्राप्‍त किया। इस खिलाड़ी को अब अंतरराष्ट्रीय शतरंज में डब्लूएफएम नित्यता जैन के नाम से जाना जाएगा। यह टाइटल महिला शतरंज में विश्व स्तर पर प्रदान किया जाने वाला तीसरा सर्वश्रेष्ठ टाइटल है, जो कि 2100 या ज्यादा इंटरनेशनल फिडे चैस रेटिंग प्राप्त करने पर दिया जाता है। नित्यता ने हाल ही में 1 जून 2019 को केवल एक महीने में 294 अंक की वृद्धि कर रेटिंग 2219 की।

इंडियन रिले में राजेंद्र ओवरऑल चैम्पियन, महिला वर्ग में ऐश्वर्या पीसे विजेता बनीं

इंदौर रेसिंग क्लब द्वारा चिनार हिल्स पर आयोजित एमआरएफ-2 विल इंडियन नेशनल रिले चैंपियनशिप में राजेंद्र ओवरऑल चैंपियन बने। चैंपियनशिप में देशभर से करीब 100 राइडरों ने अपनी चुनौती पेश की। महिला वर्ग में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बेंगलुरू की ऐश्वर्या पीसे विजेता रहीं। दूसरा स्थान केरल की फादिला तथा तीसरा चेन्नई की रेहाना का मिला। स्टॉर ऑफ एमपी की रेस में भोपाल मो. अली खान पहले, इंदौर के शादाब करीम दूसरे तथा इंदौर के ही नरेंद्र सिंह पंवार तीसरे स्थान पर रहे। बुलेट की भी रेस में बेंगलुरू के सोहेल अहमद सफल रहे। स्कूटर क्लास रैली में सैय्यद आसिफ अली को सफलता मिली। अन्य इवेंट में बेंगलुरू के नरेश वीएस, भोपाल के मुजफ्फर अली, कोयंबटूर के फ्रांसिस पीवी, बेंगलुरू के एस. जैकब ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

June 20, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *