MP Current Affair 1st May 2019

यूसीमास की 14वीं राज्यस्तरीय स्‍पर्धा का आयोजन

27 अप्रैल को 14वीं राज्यस्तरीय यूसीमास एबेकस एवं मेंटल अरिथमेटिक काम्पीटीशन का आयोजन इंदौर के एमराल्ड हॉइट्स स्कूल में किेया गया। इसमें कैंडिडेट्स ने 8 मिनट में मैथ्स से 200 सवाल हल किए। इस बार इस कॉम्पीटिशन में करीब करीब सात हज़ार कैंडिडेट्स ने हिस्‍सा लिया।  28 अप्रैल को रवींद्र नाट्यगृह में पुरस्कार वितरण समारोह किया गया।

3 दिवसीय भोपाल शेक्सपियर फेस्ट “शेक्सपियराना’ का आयोजन

क्लब लिटराटी एक बार फिर दुनिया के बेहतरीन इंग्लिश प्ले राइटर विलियम शेक्सपियर के जन्म दिवस को भोपाल शेक्सपियर फेस्टिवल के रूप में आयोजित करने जा रहा है। 30 अप्रैल से 2 मई तक चलने वाले इस फेस्टिवल में शहर की अलग-अलग जगहों पर शेक्सपियर को याद किया जाएगा। पहले दिन 30 अप्रैल को जनजातीय संग्रहालय में द शेक्सपियर मास्टर क्लास का आयोजन होगा। इसमें थिएटर आर्टिस्ट और स्कूल के बच्चे मिलकर नाट्य प्रस्तुतियां देंगे। वहीं दूसरे दिन 1 मई को भोजपुर क्लब में शेक्सपियर माय वे का आयोजन किया जाएगा। वहीं तीसरे दिन शेक्सपियर : ड्रामा इन सिनेमा के तहत फिल्ममेकर राजुला शाह शेक्सपियर के नाटकों के सिनेमा में एडॉप्शन और उनके नाटकों की प्रासंगिकता पर चर्चा करेंगी।

स्कूल गेम्स में मप्र 403 पदकों के साथ तीसरे स्थान पर

एसजीएफआई ने 64वें नेशनल स्कूली गेम्स की ओवरआल मेडल टेली जारी की है। इसमें मप्र 164 स्वर्ण 103 रजत और 136 कांस्य समेत कुल 403 पदकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। दिल्ली टॉप पर रहा। 64वें नेशनल गेम्स में कुल 44 टीमों ने भागीदारी की।

May 1, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *