MP Current Affair 19th May 2019

डिजिटल आर्टिस्ट स्वप्निल जैन को प्रोफेशनल हाइली कमांडेड अवॉर्ड

ईस्टर्न फाउंडेशन ऑफ आर्ट एंड कल्चर, बालासर (उड़ीसा) की चौथी राष्ट्रीय चित्रकला प्रदर्शनी में स्वप्निल जैन को प्रोफेशनल हाइली कमांडेड अवॉर्ड के लिए चुना गया है। उन्‍हें यह अवॉर्ड उनकी कृति “गपशप” के लिए मिला है। इस चित्र में मनुष्य को मनोभावों के चक्रव्यूह में घिरा हुआ रचा गया है। इसमें उन्होंने धूसर रंगों का उपयोग किया है। डिजिटल प्रिंट कैटेगरी में अवाॅर्ड के लिए चुनी गई उनकी यह एकमात्र कृति है।

मप्र के प्रशांत धुमाल ने जीता मिस्टर एशिया खिताब

दिल्ली में आयोजित स्पर्धा के 55 किग्रा में मध्यप्रदेश के प्रशांत धुमाल ने मिस्टर एशिया का खिताब अपने नाम किया। एक महीने पहले मिस्टर एमपी स्पर्धा के 55 किग्रा भार वर्ग में ही प्रशांत ने प्रथम स्थान हासिल किया था, जिसके आधार पर उनका चयन मिस्टर एशिया के लिए हुआ। प्रशांत अब तक 6 बार सीनियर वर्ग और 4 बार मास्टर्स वर्ग में मिस्टर एमपी बन चुके हैं।

जीके पॉली ने एशियन पॉवर लिफ्टिंग स्पर्धा में हासिल किए चार स्वर्ण पदक

हांगकांग में खेली गई एशियन पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप (इक्यूप्ड) में मध्यप्रदेश के जीके पॉली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार स्वर्ण पदक अपने नाम किए। स्पर्धा में पॉली ने स्कॉट में 100 किलो वजन, बेंच प्रेस में 75 किलो, डेडलिफ्ट में 120 किलो सहित कुल 295 किलो वजन उठाकर मध्यप्रदेश को चार स्वर्ण पदक दिलाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *