MP Current Affair 19th February 2019

स्‍वाभिमान योजना कार्यक्रम 22 फरवरी को

शहरी युवाओं को प्रशिक्षण एवं रोजगार के माध्यम से स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से प्रदेश में  मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना आरंभ की गई है। प्रदेश की राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ 22 फरवरी को युवाओं से रुबरु होंगे। योजना के तहत पंजीयन, युवा स्वाभिमान पोर्टल पर 12 फरवरी से हो रहे हैं। योजना के तहत 2 लाख से कम वार्षिक आय वाले 21 से 30 वर्ष आयु के शहरी युवा बेरोजगार लाभान्वित होंगे। नगरीय निकायों में 21 फरवरी से प्रशिक्षण शुरु हो जाएगा। युवाओं को 4 हजार रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड दिया जाएगा।

खजुराहो नृत्‍य समारोह 20 फरवरी से

20 से 26 फरवरी 2019 तक खजुराहो में प्रतिष्ठित नृत्‍य समारोह का आयोजन किया जा रहा है। समारोह में देश के विख्यात शास्त्रीय नृत्य कलाकार भाग ले रहे हैं। संस्कृति विभाग द्वारा उस्ताद अलाउद्दीन खान संगीत एवं कला अकादमी और संस्कृति परिषद के सहयोग से 7 दिन तक चलने वाले नृत्य समारोह में प्रवेश नि:शुल्क है।

रेरा एक्‍ट की समीक्षा के लिए 20 फरवरी का सेमीनार

20 फरवरी 2019 को छिंदवाड़ा में रेरा एक्ट के बारे में जन-सामान्य में जागरूकता बढ़ाने तथा मैदानी स्तर पर क्रियान्वयन की समीक्षा के लिये मध्यप्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) द्वारा सेमीनार का आयोजन किया जायेगा।  आयोजन छिन्दवाड़ा के होटल जे.पी.इन. के सभागार में होगा। रेरा अध्यक्ष श्री ॲन्टोनी डिसा पक्षकारों से अधिनियम के क्रियान्वयन के संबंध में संवाद करेंगे और उन्हें मार्गदर्शन देंगे। रेरा के सदस्य (तकनीकी) श्री अनिरूद्ध कपाले भी मौजूद रहेंगे।

मेसर्स बालाजी मार्बल्स एवं टाइल्स प्रा.लि. कटनी ब्‍लैक लिस्‍टेड

प्रमुख सचिव खनिज साधन एवं प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश राज्य खनिज निगम श्री नीरज मंडलोई ने मेसर्स बालाजी मार्बल्स एवं टाइल्स प्रा.लि. कटनी को ब्लैक लिस्टेड कर दिया है। कंपनी को अनुबंध निष्पादन नहीं करने के कारण ब्‍लैक लिस्‍टेड किया गया है।

February 20, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *