MP Current Affair 19th August 2019

उज्‍ज्‍वला योजना के लिए प्रदेश में सागर नंबर वन

सागर जिले को उज्ज्वला योजना के लिए प्रदेश स्तर पर जिलों को दिए गए लक्ष्य में सर्वाधिक श्रेष्ठ कार्य करने पर प्रदेश में प्रथम स्थान मिला है।

ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिये हर वर्ष होगा प्रादेशिक ओलम्पिक

खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा है कि प्रदेश में ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिये हर वर्ष ‘मध्यप्रदेश ओलम्पिक’ आयोजित किया जायेगा। श्री जीतू पटवारी ने उनसे मिलने पहुँचे शिवपुरी जिले के ग्राम नरवर के ग्रामीण धावक रामेश्वर गुर्जर से मुलाकात के दौरान यह जानकारी दी। खेल मंत्री श्री पटवारी ने कहा कि ग्रामीण प्रतिभाओं का प्रादेशिक ओलम्पिक के माध्यम से चयन कर उन्हें खेल अकादमी में सभी आवश्यक सुविधाएँ मुहैया कराई जायेंगी। साथ ही, स्कूल शिक्षा विभाग से समन्वय कर स्कूली खेल प्रतियोगिताओं में भी खिलाड़ियों को चिन्हित किया जायेगा। रामेश्वर गुर्जर ने नगर पंचायत में नंगे पैर 100 मीटर रेस 11 सेकेण्ड में तय की थी। खेल मंत्री ने रामेश्वर की प्रतिभा से प्रभावित होकर उसे भोपाल आमंत्रित किया था।

सचिन गोयल  41वीं वर्ल्ड आर्म रेसलिंग प्रतियोगिता में करेंगे देश का प्रतिनिधित्व

प्रदेश के भिंड जिले के आर्म रेसलिंग खिलाड़ी सचिन गोयल  41वीं वर्ल्ड आर्म रेसलिंग प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रनियोगिता का आयोजन यूरोप के रोमानिया में 25 अक्टूबर से 10 नवंबर तक किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *