MP Current Affair 18th June 2019

15 जुलाई को दुबई के लिए रवाना होगी इंदौर से पहली अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट

15 जुलाई से इंदौर के देवी अहिल्याबाई विमानतल से पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू हो रही है। एयर इंडिया की यह फ्लाइट इंदौर से दुबई के लिए उड़ान भरेगी। यह शाम 4.40 बजे रवाना होगी और शाम 7.10 पर पहुंचेगी। एयर इंडिया द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार यह फ्लाइट इंदौर से सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को रवाना होगी।

मनस्विता का इंटरनेशनल कैनोईंग टूर्नामेंट में चयन

सेरेब्रल पाल्सी को चुनौती देकर इंटरनेशनल तैराक बन चुकी मनस्विता अब वाटर गेम कै कैनोइंग में शामिल होने वाली हैं। पिछले दिनों नेशनल के कैनोइंग में सिल्वर मेडल जीतने पर राष्ट्रीय पैरा के कैनोइंग संघ ने इंटरनेशनल चैंपियनशिप के लिए उसका चयन किया है। इंटरनेशनल कैनोइंग फेडरेशन व हंगेरियन के कैनोइंग फेडरेशन द्वारा हंगरी में 11 से 25 अगस्त के बीच इंटरनेशनल कैनोइंग नोई चैंपियनशिप होगी।

अगले माह से ओंकारेश्वर में नर्मदा नदी के घाट पर लाइट एंड साउंड शो का आयोजन

देश में अपने तरह का तीसरा और सबसे बड़ा लाइट एंड साउंड शो के साथ वाटर स्क्रीन पर पौराणिक कथाओं के प्रदर्शन की शुरुआत अगले महीने ओंकारेश्वर से होने जा रही है। मप्र पर्यटन विभाग द्वारा शुरू किए जाने वाले इस शो में 20-20 मिनट के म्यूजिकल फाउंटेन और वाटर स्क्रीन के थ्रीडी शो होंगे।

शुभम को राष्ट्रीय गोपीकृष्ण पुरस्कार

21 राज्यों में भरतनाट्यम की कला दिखाकर भरपूर तालियां बटोरने वाले शुभम खोवल को राष्ट्रीय गोपीकृष्ण पुरस्कार से नवाजा गया है। रतलाम के एकमात्र भरतनाट्यम कलाकार शुभम को यह पुरस्कार ऑल इंडिया आर्टिस्ट एसोसिएशन ने शिमला में हुए 64वें सालाना कार्यक्रम में दिया।

June 18, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *