MP Current Affair 17th June 2019

श्योपुर में “आओ मिलकर बाघ बचाएं’’ कार्यक्रम का शुभारंभ

सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने श्योपुर कलेक्ट्रेट परिसर में म.प्र. टाइगर फाउंडेशन सोसाइटी के तत्वावधान में कूनो वन्य-प्राणी वन-मण्डल के ‘आओ बाघ बनाएँ, मिलकर बाघ बचाएँ” कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

माधुरी, शिवानी, प्रियांशी, वर्षा और रेखा ने स्टेट रेसलिंग में जीते स्वर्ण

माधुरी पटेल, शिवानी शर्मा, प्रियांशी प्रजापति, वर्षा पांडेय और रेखा जाट ने स्टेट लेवल रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीते हैं। इंदौर में आयोजित इस प्रतियोगिता में मप्र कुश्ती अकादमी के पहलवानों ने पांच स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक कुल आठ पदक जीते हैं। स्पर्धा में माधुरी पटेल (39 किग्रा), शिवानी शर्मा (42 किग्रा), प्रियांशी प्रजापति (50 किग्रा), वर्षा पांडेय (54 किग्रा) और रेखा जाट (58 किग्रा) ने अपने-अपने भारवर्ग में स्वर्णिम सफलता हासिल की। वहीं हिमांशी पंजाबी (66 किग्रा) और हरिओम पुरी (62 किग्रा) को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। रामानुज तोमर (48 किग्रा) और तिलक पटेल (41 किग्रा) को कांस्य पदक मिले। मप्र अकादमी के कोच विनय प्रजापति ने बताया कि सभी स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी 20 से 23 जून के बीच कोटा में आयोजित राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

जबलपुर में मिष्ठान एवं नमकीन क्लस्टर के लिए भारत सरकार को भेजा प्रस्ताव

प्रदेश सरकार ने रोजगार के लिये उद्योगों और निवेश को बढ़ावा देने के निर्णयों के चलते जबलपुर में मिष्ठान एवं नमकीन क्लस्टर के लिये भारत सरकार को भेजा गया है। यह महाकौशल क्षेत्र में नया कदम साबित होगा। मालवा क्षेत्र में इंदौर में कन्फेक्शरी क्लस्टर बन रहा है जो स्थानीय लोगों के लिये रोजगार उपलब्ध करायेगा। इसके अलावा मोहना औद्योगिक क्षेत्र धार, अचारपुरा औद्योगिक क्षेत्र भोपाल, लेहगडुआ औद्योगिक क्षेत्र छिन्दवाड़ा और जावरा औदयोगिक क्षेत्र रतलाम में टेक्सटाइल पार्क आ रहे हैं। इसमें भी स्थानीय युवाओं को रोजगार के मौके मिलेंगे।

June 17, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *