MP Current Affair 17th July 2019

विधायक घनश्याम सिंह बने राज्य स्तरीय महाराणा प्रताप शौर्य पुरस्कार जूरी के अध्यक्ष

मप्र शासन ने राज्यस्तरीय महाराणा प्रताप शौर्य पुरस्कार के चयन के लिए गठित जिला समितियों द्वारा अनुशंसित प्रस्तावों पर विचार के लिए जूरी का पुनर्गठन किया है। मप्र शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर नव गठित जूरी में सेंवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह को अध्यक्ष नियुक्त किया है।

श्रेया अग्रवाल, मेहुली घोष और एलावेनिल ने जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण

जर्मनी के शूल में खेली जा रही जूनियर शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में मध्यप्रदेश की निशानेबाज श्रेया अग्रवाल ने देश को स्वर्ण पदक दिलाया है। यह पदक उन्होंने 10 मीटर एयर रायफल वुमन जूनियर टीम इवेंट में मेहुली घोष और एल्विनल के साथ जीता है।

होमलेस फुटबॉल वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी मप्र की हर्षिका

मध्यप्रदेश के चंदनगांव की हर्षिका विश्वकर्मा 27 जुलाई से कार्डिफ (इंग्लैंड) में होने वाले द होमलेस वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। टूर्नामेंट के 17वें संस्करण में 50 देशों के 500 खिलाड़ी भाग लेंगे। टूर्नामेंट का आयोजन एक सामाजिक संगठन होमलेस वर्ल्ड फाउंडेशन द्वारा किया जाता है।

उच्च शिक्षा और केम्ब्रिज विश्वविद्यालय में हुआ एमओयू

प्रदेश में युवाओं में कम्युनिकेशन स्किल और रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिये शिक्षा विभाग और केम्ब्रिज असेसमेंट इंग्लिश, केम्ब्रिज विश्वविद्यालय यू.के. के बीच  साथ दो साल का करार किया है। करार के मुताबिक न केवल स्टूडेंट्स बल्कि उनसे पहले फैकल्टी की कम्युनिकेशन स्किल को सुधारा जाएगा। उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी की उपस्थिति में म.प्र. निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग में आयुक्त उच्च शिक्षा श्री राघवेन्द्र सिंह तथा केम्ब्रिज एसेसमेंट इंग्लिश के ग्लोबल नेटवर्क के उप निदेशक श्री लियाम विंट ने समझौते पर हस्ताक्षर किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *