MP Current Affair 16th June 2019

प्रो. शर्मा मप्र हिंदी ग्रंथ अकादमी के प्रबंधक मंडल सदस्य बने

विक्रम विश्वविद्यालय के कुलानुशासक एवं हिंदी अध्ययनशाला के विभागाध्यक्ष प्रो. शैलेंद्र कुमार शर्मा को मध्यप्रदेश हिंदी ग्रंथ अकादमी, भोपाल के प्रबंधक मंडल में सदस्य मनोनीत किया गया है।

“आपकी सरकार-आपके द्वार” अभियान देवास जिले से शुरू होगा

उच्च शिक्षा तथा खेल एवं युवक कल्याण मंत्री तथा देवास जिले के प्रभारी मंत्री श्री जीतू पटवारी ने देवास जिले में “आपकी सरकार-आपके द्वार” अभियान की अभिनव पहल की है।  यह अभियान 17 जून से प्रारंभ होकर 21 जून तक जारी रहेगा। अभियान का उद्देश्य अधिकारियों द्वारा ग्रामीण परिवेश का भ्रमण करते हुए वहाँ आवासीय सुविधाओं और जन-जीवन में बसाहट की सुविधाओं, पेयजल से संबंधित समस्याओं, ग्रामीण रास्तों, बिजली, सुरक्षा प्रबंध, शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं जैसी मूलभूत सुविधाओं की पड़ताल करना है।

विश्व तीरंदाजी प्रतियोगिता में अकादमी की खिलाड़ी मुस्कान किरार ने भारत को दिलाया कांस्य पदक

मध्यप्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी जबलपुर की प्रतिभावान खिलाड़ी मुस्कान किरार ने नीदरलैंड में आयोजित विश्व तीरंदाजी प्रतियोगिता में टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर देश और प्रदेश को गौरवान्वित किया।  वूमेन कंपाउंड टीम इवेंट में भारत और टर्की के बीच खेले गए फायनल मुकाबले में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए मुस्कान किरार, पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड की ज्योति सुरेखा तथा पंजाब की खिलाड़ी राजकौर ने 229-225 अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त कर कांस्य पदक अर्जित किया। चाइनीस ताइपे पहले और यूएसए के खिलाड़ी दूसरे स्थान पर रहे।

एशियन मैराथन में स्‍वर्ण पदक विजेता डॉ. सुनीता गोदारा को वीरांगना सम्‍मान

ग्‍वालियर में आयोजित दो दिवसीय वीरांगना लक्ष्मीबाई बलिदान मेला में राष्ट्रीय वीरांगना सम्मान 1992 के एशियाई खेलों में मैराथन की स्वर्ण पदक विजेता डॉ. सुनीता गोदारा को प्रदान किया जाएगा। 18 सितंबर 1959 को जन्मीं सुनीता पहली बार 1984 में दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय मैराथन में चैंपियन बनी थीं। समारोह में शहीदों के परिजनों का भी सम्मान होगा।

June 16, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *