MP Current Affair 16th February 2019

सरकार ने स्व-रोजगार योजनाओं में सभी प्रकार के वाहन ऋण से प्रतिबंध हटाया

मध्‍य प्रदेश की नवगठित सरकार ने अप्रैल 2017 में स्व-रोजगार योजनाओं में सभी प्रकार के वाहन ऋण प्राप्त करने के लिये लगाये गये प्रतिबंध को हटाने का फैसला लिया है। जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के माध्यम से संचालित मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना एवं मुख्यमंत्री कृषक उद्यमी योजना के क्रियान्वयन के संबंध में यह नया निर्णय लिया गया है।

आंतकी हमले में शहीद हुए जवान के परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए प्रदेश के जवान श्री अश्विनी कुमार काछी के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता दी जाएगी और परिवार को एक :नि:शुल्‍क आवास और नौकरी भी दी जायेगी।

सागर केन्द्रीय जेल में हाथकरघा इकाई का शुभारंभ

कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री हर्ष यादव 16 फरवरी को सागर केन्द्रीय जेल में हाथकरघा इकाई का शुभारंभ करेंगे।

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय का सक्षम-2019 कार्यक्रम संपन्‍न

भारत पेट्रोलियम, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, गेल और इंडियन आयल के समन्वित प्रयासों से 16 जनवरी से 15 फरवरी तक सक्षम-2019 कार्येक्रम आयोजित किया गया। एक महीने के संरक्षण महोत्सव के इस वर्ष का स्लोगन ‘ईधन संरक्षण की जिम्मेदारी-जन गण की भागीदारी’ था।

आईसीपीएस के तहत काउंसलिंग समिति गठित होगी

महिला बाल विकास मंत्री ने कहा कि जल्दी ही समेकित बाल संरक्षण योजना (आईसीपीएस) के तहत काउंसिलिंग समिति का गठन किया जायेगा जिसमें एक सुपरवाइजर और दो आँगनवाड़ी कार्यकर्ता शामिल होंगी।

February 18, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *