MP Current Affair 16th April 2019

सागर में बनी डॉक्‍यूमेंट्री फिल्‍म ‘जोहेब’ आरंभ इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्‍टीवल में चयनित

सागर में बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म ‘जोहेब’ आरंभ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल-2019 में चुनी गई है। यह फिल्म सागर के गोपालगंज निवासी दिव्यांग जोहेब खान के जीवन पर आधारित है। जो दिव्यांग होने के बाद भी शानदार क्रिकेट खेलता है। जब वह बल्लेबाजी करता है तो कहीं से भी नहीं लगता कि वह दिव्यांग है। इस फेस्टिवल का यह चौथा साल है। फिल्मानिया लाइट कैमरा एक्शन प्रोडक्शन हाउस द्वारा निर्मित यह फिल्म 2018 में ऑस्ट्रेलिया के इंटरनेशनल शार्ट फिल्म फेस्टिवल फोकस ऑन एबिलिटी’ में फाइनलिस्ट थी। इस फिल्म के निर्देशक सागर के ही राहुल पांडेय हैं।

अभिनेता कार्तिक आर्यन मध्‍यप्रदेश लोकसभा निर्वाचन के स्‍टेट आईकॉन बने

फिल्‍म अभिनेता श्री कार्तिक आर्यन को भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन-2019 के दौरान मध्‍यप्रदेश के लिये स्‍टेट आईकॉन बनाया है। स्‍टेट ऑइकॉन के रूप में श्री कार्तिक आर्यन मतदाता जागरूकता एवं मतदान के प्रति लोगों को प्रेरित करेंगे। हाल ही में श्री गोविन्‍द नामदेव, सुश्री पलक मुछाल एवं सुश्री देशना जैन (डैफ) को भी स्‍टेट ऑईकॉन नियुक्‍त किया गया है। श्री आर्यन मूलत: मध्‍यप्रदेश के ग्‍वालियर जिले के निवासी हैं। श्री कार्तिक आर्यन कई हिन्‍दी फिल्‍मों में अभिनय कर चुके हैं। उन्‍होंने अभिनय की शुरूआत वर्ष 2011 में की। उनकी महत्‍वपूर्ण फिल्‍मों में प्‍यार का पंचनामा-2, सोनू के टीटू की स्‍वीटी तथा लुकाछिपी है।

नेशनल फेडरेशन कप में सुहानी ने स्वर्ण और अनिकेत ने रजत जीता

पुणे में आयोजित नेशनल फेडरेशन कप में सुहानी सनोडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया। स्पर्धा में अनिकेत पाल ने रजत जीता। तमन्ना, आदित्य धुर्वे, मानव राजपाल, आकाश अहिरवार, अजय परमार, जितेंद्र वर्मा और धर्मेंद्र करवरिया ने अलग-अलग वर्गों में कांस्य पदक अपने नाम किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *