MP Current Affair 15th July 2019

बिजली के अवैध उपयोग की सूचना देने पर मिलेगा पुरस्कार

बिजली चोरी की रोकथाम में लिए मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने इसके अवैध उपयोग की सूचना देने पर निर्धारित शर्तों के अधीन पुरस्कार देने की योजना लागू की है। सूचना के आधार पर राशि वसूली होने पर राशि का 10 प्रतिशत सफल सूचनाकर्ता को भुगतान किया जाएगा। इस राशि की अधिकतम सीमा नहीं है। बिजली के अवैध उपयोग/चोरी के संबंध में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कंपनी मुख्यालय एवं क्षेत्रीय मुख्यालयों के अलावा क्षेत्रीय महाप्रबंधकों को भी लिखित अथवा दूरभाष पर सूचना दी जा सकती है। सूचनाकर्ता की जानकारी गोपनीय रखने की जिम्मेदारी संबंधित अधिकारी की रहेगी। कंपनी के अधिकारी/कर्मचारी को सूचनाकर्ता नहीं माना जाएगा। प्रकरण बनाने एवं राशि वसूली करने वाले विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी प्रोत्साहन स्वरूप ढाई प्रतिशत राशि दी जाएगी।

नेशनल लॉन टेनिस में जयांश ने जीता सिल्वर मेडल 

देहरादून में नेशनल लॉन टेनिस चैंपियनशिप में उज्जैन के खिलाड़ी जयांश जैन ने डबल्स में सिल्वर मेडल जीता है। जयांश के साथ प्रणव ने देहरादून के कार्तिकेय और अमन के साथ फाइनल मैच खेला। मुकाबले में उन्हें 6-4,5-7 व 4-6 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

पलक का इंटरनेशनल बेसबाल स्पर्धा में चयन 

17 से 21 जुलाई के बीच मलेशिया में होने वाली इंटरनेशनल बेसबॉल स्पर्धा में उज्जैन के इंटरनेशनल बेसबॉल खिलाड़ी पलक जैन का चयन हुआ है। पलक ने गत वर्ष इंडो-नेपाल सीरिज में शानदार प्रदर्शन कर भारत को गोल्ड मेडल दिलाया था।

July 15, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *