MP Current Affair 15th February 2019

विचित्र कुमार सिन्हा स्मृति सम्मान समारोह का आयोजन

जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने विचित्र कुमार सिन्हा स्मृति सम्मान समारोह को संबोधित किया और कहा कि श्री विचित्र कुमार सिन्हा की स्मृति में विभाग द्वारा राज्य स्तर पर पुरस्कार स्थापित करने की पहल की जायेगी। विधानसभा अध्यक्ष श्री एन.पी. प्रजापति  कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि थे और कार्यक्रम की अध्‍यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल गौर ने की। सम्मान समारोह में अतिथियों द्वारा रेरा अध्यक्ष श्री अन्टोनी डिसा को कुशल प्रशासक पुरस्कार, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सम्मान से श्री हबीब नज़र, कर्मठ राजनीतिज्ञ सम्मान से श्री चन्द्रप्रभाष शेखर, पत्रकारिता सम्मान (इलेक्ट्रॉनिक) से श्री राजेश बादल, पत्रकारिता (प्रिंट) सम्मान से श्री सोमदत्त शास्त्री, साहित्य सेवी सम्मान से श्री दिनेश प्रभात, समाज सेवी सम्मान से श्री पाण्डूरंग नामदेवराव केवाले, समाचार-पत्र छायाकार सम्मान से श्री प्रवीण वाजपेयी और विधि सेवी सम्मान से श्री राजीव सक्सेना को सम्मानित किया गया।े

नाड़ी विज्ञान पर तीन दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

नाड़ी विज्ञान के प्रायोगिक व्यवहारिक ज्ञान हेतु 12 से 14 फरवरी तक 3 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का आयोजन पं. खुशीलाल शर्मा शासकीय आयुर्वेद महाविघालय एवं संस्थान में किया गया। कार्यशाला में देश के विभिन्न भागों से प्रसिद नाड़ी चिकित्सक एवं आयुर्वेद विशेषज्ञों ने भाग लिया।

माँ रेवा कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण

मध्यप्रदेश शासन के खनिज मंत्री एवं अनूपपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री प्रदीप जायसवाल ने राजेंद्रग्राम में माँ रेवा कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण किया। कॉम्प्लेक्स 12.63 लाख रुपए की लागत से बना है।

इंदौर के एलीवेटेड कॉरिडोर को केन्द्र सरकार की ओर से सैद्धांतिक स्वीकृति

लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने नई दिल्ली में केन्द्रीय भू-तल परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और राष्ट्रीय राजमार्ग से लम्बित मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की। चर्चा के दौरान इंदौर के एलीवेटेड कॉरिडोर को केन्द्र सरकार की ओर से सैद्धांतिक स्वीकृति दी गयी।

February 15, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *