MP Current Affair 15th April 2019

मुरैना की एस्ट्रॉलॉजर्स आचार्य कल्पना शर्मा चौथे अभा पराविज्ञान सम्‍मेलन में विशेष अतिथि

27-28 अप्रैल को चिंतपुरणी धाम देवभूमि हिमाचल प्रदेश में चौथे अखिल भारतीय पराविज्ञान सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्‍मेलन में देशभर के पराविज्ञानी उपस्थित रहेंगे। इस सम्मेलन में मुरैना की एस्ट्रॉलॉजर्स आचार्य कल्पना शर्मा विशेष अतिथि बनाया गया है।

हजरत शहाबुद्दीन बाबा का चार दिवसीय उर्स 21 से

नीमच में हजरत शहाबुद्दीन बाबा का चार दिवसीय 124वां राष्ट्रीय सद्भावना उर्स का आयोजन 21 अप्रैल को शुरू होगा। उर्स का समापन 24 अप्रैल को होगा।

नित्‍यता जैन ने एशियन यूथ चैंपियनशिप मे जीता स्वर्ण

मध्यप्रदेश की शतरंज खिलाड़ी नित्यता जैन ने एशियन यूथ चेस चैंपियनशिप में देश के लिए स्वर्ण पदक जीता है। इस खिलाड़ी ने ब्लिट्ज टीम में स्वर्ण और स्टैंडर्ड टीम में रजत पदक पर कब्जा जमाया। श्रीलंका में आयोजित इस प्रतियोगिता के अंडर-16 बालिका वर्ग के ब्लिट्ज टीम इवेंट में भारत 14.5 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहा। श्रीलंका 14 के साथ दूसरे और वियतनाम 13.5 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहा। इसमें नित्यता ने पांच अंक अर्जित किए। वहीं स्टैंडर्ड चेस में भारत 17.5 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। इसमें वियतनाम 19 अंक लेकर पहले और श्रीलंका 15.5 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर रहा। नित्यता ने छह अंक दिलाए। नित्यता ब्लिट्ज इवेंट के व्यक्तिगत वर्ग में छठवें और स्टैंडर्ड चेस में पांचवें स्थान पर रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *