MP Current Affair 14th July 2019

श्रेष्ठ रंगोली बनाने पर प्रणय गोल्ड मेडल से सम्मानित

शिमला में राड अलर्ट संस्था ने शिमला फेशन-2 राष्ट्रीय आर्ट एग्जीबिशन स्पर्धा का आयोजन 7 से 10 जुलाई तक मशहूर हेरिटेज साइड मल्टी आर्ट गैलेरी थिएटर में किया। इसमें बदनावर के कलाकार प्रणय शर्मा ने सहभागिता कर द इंडियन ब्यूटी विषय पर रांगोली बनाई। भारतीय कला और हैरिटेज पर बनाई शर्मा की तस्वीर का भी प्रदर्शन किया। एग्जीबिशन में प्रणय शर्मा को द इंडियन ब्यूटी कलाकृतियों पर सम्मानित कर गोल्ड मेडल दिया।

प्रथम एटमॉस्फेरिक रिसर्च टेस्टबेड प्रयोगशाला के लिए भूमि आवंटित

देश में भारत सरकार के स्वायत्त संस्थान भारतीय उद्देशीय मौसम विज्ञान संस्थान द्वारा स्थापित किये जाने वाले प्रथम एटमॉस्फेरिक रिसर्च टेस्टबेड प्रयोगशाला के लिए सीहोर में 65 हेक्टेयर भूमि आवंटित की गई।

बिजली संबंधी शिकायतों के लिए ‘उपाय ऐप’

उपभोक्ता अब बिजली फॉल्ट एवं बिल संबंधी शिकायतें टोल फ्री नंबर 1912 और 0755-2551222 के साथ मोबाइल एप ‘उपाय (UPAY)’ पर भी शिकायतें दर्ज कर सकेंगे। इस एप के माध्‍यम से उपभोक्ता अपनी शिकायत सीधे कॉल सेंटर में दर्ज करा सकते हैं। कंपनी के आईटी विभाग द्वारा इस एप के जरिए उपभोक्ताओं को बिजली बिल भुगतान के अलावा विद्युत अवरोध एवं बिलिंग संबंधी शिकायतें दर्ज कराने की सुविधा भी उपलब्ध कराई है। उपाय (UPAY) एप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *