MP Current Affair 12th May 2019

कल्चरल कार्निवल में इंदौर की कथक कलाकारों ने जीता खिताब

गोवा में आयोजित हुए कल्चरल कार्निवल इंटरनेशनल फेस्टिवल एंड कॉम्पीटिशन में शहर की कथक नृत्यांगना अर्चना बैनर्जी को कथक गुरु अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस दौरान उनकी 17 शिष्याओं ने भी कार्निवल में हुई कॉम्पीटिशन में हिस्सा लिया। ग्रुप और सोलो कॉम्पीटिशन में कथक नृत्यांगनाओं ने शुद्ध कथक की प्रस्तुति दी। जूनियर-सीनियर दोनों ही कैटेगरी में कलाकारों ने पहला पुरस्कार अपने नाम किया। इसके साथ ही ये ग्रुप इंटरनेशनल डांस कॉम्पीटिशन थाईलैंड के लिए भी चुना गया है।

उदयगिरी घूमने भारतीय पर्यटकों को चुकाने होंगे 25 रु

10 मई शुक्रवार से अब उदयगिरि गुफाओं में आने वाले पर्यटकों को उदयगिरी पर्यटन क्षेत्र में घूमने-फिरने का शुल्क चुकाना होगा। भारतीय पर्यटकों के लिए जहां उदयगिरि की गुफाओं का टिकट 25 रुपए तय किया गया है जबकि विदेशी पर्यटकों के लिए 300 रुपए शुल्क टिकट का रखा गया है। टिकट सिस्टम लागू होने से यहां पर्यटन क्षेत्र में असामाजिक तत्वों पर अंकुश लग सकेगा, वहीं यहां पर्यटकों के लिए सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा शासन को पर्यटन से आय भी होगी।

नेपानगर की नम्रता मिसेस वेस्ट इंडिया विंटर बनीं

पुणे में हुए मिस्टर, मिस एंड मिसेस वेस्ट इंडिया फैशन शो में नेपा लिमिटेड श्रमिक संघ के प्रधान सचिव मिलिंद किरंगे की बेटी नम्रता मिसेस वेस्ट इंडिया विंटर चुनी गईं हैं। यह स्पर्धा तीन साल से पुणे में कराई जा रही है। नम्रता ने इसमें पहला स्थान पाया है। स्पर्धा के आयोजक कोरियोग्राफर योगेश पवार, सह कोरियोग्राफर महिमा नागमोती और इवेंट हेड निखिल बहारवाल थे।

एशियार्ड प्लेयर आध्या तिवारी ने मास्टर कप सॉफ्ट टेनिस चैम्पियनशिप जीती

एशियार्ड खिलाड़ी और एकलव्य सम्मान से सम्मानित आध्या तिवारी ने गुरुग्राम में आयोजित द्वितीय मास्टर कप सॉफ्ट टेनिस चैम्पियनशिप जीत ली है। पिता एडवोकेट दीपक तिवारी ने बताया आध्या ने वुमन्स सिंगल्स के फाइनल में तमिलनाडु की अमिता को 3-0 से हराया मिस्कड डबल्स में जय मीणा के साथ रोहत ढिमन व अमित को हराया तथा महिला युगल में लुषिता सिंह के साथ सिल्वर जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *