MP Current Affair 12th July 2019

ललिता सिसौदिया को मिला शिक्षा ज्योति अवॉर्ड व भारतश्री सम्मान

नेशनल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल व कोयो लोक कल्याण समिति की ओर से दिल्ली के कॉंस्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया के सभागृह में भारतश्री सम्मान समारोह में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने पर गरनई स्कूल की ललिता सिसौदिया को सम्मानित किया। इसी दौरान सिसौदिया को शिक्षा ज्योति अवॉर्ड से भी सम्मानित किया।

द यूनिवर्सिटी ऑफ एडिनबर्ग की ओर से प्रिसिंपल अवार्ड से सम्मानित हुए भरत

भिंड जिले के युवा छात्र भरत चतुर्वेदी द यूनिवर्सिटी ऑफ एडिनबर्ग की ओर से प्रिसिंपल अवार्ड से अवार्ड प्राप्‍त करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह के पुत्र और पूर्व विधायक चौधरी मुकेश सिंह के भतीजे भरत चतुर्वेदी पिछले तीन साल से इंग्लैंड में रहकर द यूनिवर्सिटी ऑफ एडिनबर्ग से स्नातक(इकोनॉमिक्स और पॉलिटिक्स सांइस से) की पढ़ाई कर रहे थे। 8 जुलाई को डिग्री पूरी होने के बाद यूनिवर्सिटी की ओर से अयोजित कार्यक्रम में भरत चतुर्वेदी को प्रिसिंपल अवार्ड से सम्मानित किया गया।

शहर के शेखर ने सबसे मुश्किल ट्राइथलॉन 13 घंटे 6 मिनिट में पूरी की

इंदौर के शेखर मोहरीकर ने दुनिया की सबसे मुश्किल खेल प्रतियोगिताओं में शामिल आयरनमैन ट्राइथलॉन को तय समय में पूरा किया है। फुल आयरनमैन ट्राइथलॉन पूरी करने वाले वे प्रदेश के पहले प्रतिभागी हैं। ऑस्ट्रिया में 7 जुलाई को हुई प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को 3.8 किमी स्वीमिंग, 180 किमी साइक्लिंग और 42 किमी रनिंग पूरी करनी थी। शेखर ने 13 घंटे, 6 मिनिट और 59 सेकंड में यह रेस पूरी की।

भोपाल के अभिषेक और सूरज को कांस्य पदक

मप्र राज्य बॉक्सिंग अकादमी भोपाल के मुक्केबाज अभिषेक तोमर और सूरज सैनी ने नेशनल बाक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किए। दोनों ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया, लेकिन सेमीफाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

July 12, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *