MP Current Affair 12th August 2019

इंक्रेडिबल इंडियन आइकॉन अवॉर्ड से सम्मानित होंगे संभव

वुमन पावर सोसायटी द्वारा आयोजित इंक्रेडिबल इंडियन आइकॉन अवॉर्ड के लिए मंदसौर जिले के सुवासरा के संभव डपकरा का चयन हुआ है। सम्मान 31 अगस्त को इंदौर में होगा। यह अवॉर्ड पूरे भारत से उत्कृष्ट कार्य, सामाजिक कार्य करने वाले और देश को गौरवान्वित करने वालों को प्रविष्टियां के आधार पर दिया जा रहा है। इसी प्रक्रिया के तहत संभव का चयन किया है।

सिंधिया एसएटीआई बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष

एसएटीआई विदिशा के प्रशासक एमजे कुरैशी ने चुनाव प्रक्रिया के बाद एमजेईएस के चेयरमैन ज्योतिरादित्य सिंधिया को बोर्ड ऑफ गवर्नर्स का अध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्री मोतीलाल वोरा को उपाध्यक्ष और डा. लक्ष्मीकांत मरखेड़कर को निर्विरोध सेक्रेटरी निर्वाचित घोषित किया।

मेघा परमार ने यूरोप की सबसे ऊंची चोटी एल्ब्रस पर भी फहराया तिरंगा

एवरेस्ट फतह करने वाली मप्र की पहली महिला पर्वतारोही मेघा परमार ने एवरेस्ट के बाद अब यूरोप के 18510.44 फीट ऊंचे पर्वत एल्ब्रस को फतह कर लिया है। सीहोर के भोजनगर की मेघा ने एल्ब्रस की चोटी पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। वे 8 अगस्त को 10:14 बजे माउंट एल्ब्रस के शिखर पर पहुंचीं। उनकी टीम में अरुण, आशा, महिपाल, सतीश और शेखर थे। मेघा मध्य प्रदेश की पहली बेटी है जिसने माउंट एल्ब्रस फतह किया है। मेघा ने राष्ट्रीय ध्वज के साथ ट्रस्ट मी (समाज बेटियों पर भरोसा करे, बेटियां असंभव कार्य भी सफलतापूर्वक करती हंै) का संदेश दिया।

फोर्ब्स इंडिया की पहली वेब सीरीज में पलक का चयन

एजुकेशन में इनोवेशन और क्रिएशन के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए भोपाल से पलक तिवारी का चयन एजुकेशन एवेंजलिस्ट ऑफ इंडिया (ईईआई-2019) सीरिज के लिए हुआ है। फोर्ब्स इंडिया की ओर से देश के टॉप एजुकेशन एवेंजलिस्ट को लेकर पहली वेब सीरिज तैयार की जा रही है। इस वेब सीरिज में एजुकेशनिस्ट्स शिक्षा के क्षेत्र में किए गए इनोवेशन और उनकी जिंदगी से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी। इस वेब सीरिज को राइटर और मोटिवेशनल स्पीकर चेतन भगत होस्ट करेंगे।

August 12, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *