MP Current Affair 12th April 2019

विदुषी कलापिनी कोमकली को श्रीनिवास जोशी सम्‍मान 2019

मालवी जाजम और मध्यभारत हिंदी साहित्य समिति शास्त्रीय गायिका विदुषी कलापिनी कोमकली को श्रीनिवास जोशी सम्मान से विभूषित करने जा रही है। 22 अप्रैल को हिंदी साहित्य समिति में सम्मान समारोह होगा। यह सम्‍मान हर साल एक कलावंत को अपने क्षेत्र में निरंतर विशिष्ट योगदान के लिए दिया जाता है। प्रेमचंद सृजन पीठ के निदेशक और वरिष्ठ साहित्यकार जीवन सिंह ठाकुर इस सम्मान समारोह की अध्यक्षता करेंगे। कबीर धारा के लेखक डॉ. सुरेश पटेल मुख्य अतिथि रहेंगे।

ई-टेंडरिंग घोटाले में ओस्‍मो कंपनी के तीन डायरेक्‍टर गिरफ्तार

ई-टेंडरिंग घोटाले में राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो यानी ईओडब्लयू की टीम ने ऑस्मो कंपनी के तीन डायरेक्टर विनय चौधरी, वरुण चौधरी और सुमित गोलवलकर(मार्केटिंग) को विन को गिरफ्तार कर लिया है। कंपनी का ऑफिस भोपाल में मानसरोवर कॉम्पलेक्स में स्थित है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि कंपनी केवल डिजिटल सिग्नेचर ही नहीं बनाती है, बल्कि अखबार भी निकालती है। जिसमें टेंडर्स की जानकारी दी जाती है। आईपीसी की धारा 420, 468, 471, 120 बी, आईटी एक्ट की धारा-66 के अलावा कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

सौरव ने एमपी टीम को कांसा दिलाया

स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसजीएफआई) की अमृतसर पंजाब में खेली जा रही अंडर 19 आयु वर्ग की 64वीं राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में भोपाल के तलवारबाज सौरव  मिश्रा ने मप्र को कांस्य पदक दिलाया। सौरव ने चंडीगढ़ के खिलाड़ी को 10/7 से हराकर यह उपलब्धि हासिल की।

April 12, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *